blogspot per kaise sitemap dalte hain

 

blogspot per sitemap kaise dalte hain 

क्या हाल है साथियों आई होप सब अच्छे होंगे तो आज मैं आपके लिए लेकर आया हूं ब्लॉक सपोर्ट पर कैसे आप साइड में जनरेट कर सकते हैं दोस्तों अगर आप तक ब्लॉक सपोर्ट के बारे में नहीं जानते हैं तो मैं आपको बता दूं लोग सपोर्ट एक फ्री लॉगइन वेबसाइट प्रोवाइड करता है जिसके जरिए हम अपनी खुद की वेबसाइट बना ब्लॉगस्पॉट मैं हमें फ्री का डोमिन मिलता है जोकि ब्लॉक सपोर्ट के नाम से होता है इसके अलावा हमें इसमें श्री की होस्टिंग मिल जाती है अगर हम इसके अलावा अगर हम कहीं से कस्टम रोम इन लेते हैं तो हमें वह परचेज करना होता है जिसका प्राइस काफी महंगा होता है इसके अलावा पोस्टिंग भी हमें 1 साल की या 6 महीने की हमको ₹500 से कम में नहीं मिलती है और अगर हम 1 ईयर की होस्टिंग लेते हैं तो हमें 5000 की 3000 से कम की कोई भी होस्टिंग नहीं मिलेगी पर हम ब्लॉक सपोर्ट में हमें फ्री की पोस्टिंग और फ्री का डोमिन मिल जाता है बस अब हमें क्या करना होता है हमें अपनी वेबसाइट से रनिंग करने के लिए मैं बढ़िया-बढ़िया ब्लॉक सपोर्ट ब्लॉक डालने होते हैं और ऐसे कंटेंट डालने होते हैं जो दिल्ली सर्च किए जाते हैं या ऐसे कंटेंट डालने होते हैं जिनको लोग पढ़ने में रुचि ले अब हमें अपनी वेबसाइट से रनिंग करने के लिए हमें किसी ऐड नेटवर्क को प्ले ना होता है क्योंकि वेबसाइट पर हम या तो पर डाल कर सकते हैं या फिर ऐड नेटवर्क के जरिए हम अपनी साइट पर  एडवर्टाइज लगाकर ऐड नेटवर्क के जरिए पैसे कमा सकते हैं अगर आपने अभी तक ब्लॉक पर ब्लॉग पर अपनी साइट जनरेट नहीं की है तो आप अपनी वेबसाइट ऐड कर लीजिए इसके अलावा यदि आपने ऑलरेडी अपनी वेबसाइट कर रखी है और आप चाहते हैं कि आपके सारे पोस्ट गूगल सर्च में आए तो उसके लिए आपको क्या करना होगा आपको अपनी वेबसाइट का साइटमैप डालना होगा साइड में कैसे बनाते हैं अपनी वेबसाइट का वह मैं आपको बताता हूं सबसे पहले आपको गूगल पर सर्च करना है xml साइट मैप जेनरेट अब आपके सामने बहुत सी वेबसाइट आ गई होंगी जो साइड में जनरेट करती हैं आपको अपनी वेबसाइट का यूआरएल डालकर अपनी वेबसाइट का साइटमैप जनरेट कर लेना है जब आप अपनी वेबसाइट का यूआरएल डाल दोगे तो आपको एक कोड मिल जाएगा जो की इस तरह से होगा User-agent: *
Disallow: /search
Allow: /atom.xml?redirect=false&start-index=1&max-results=500
अब आपको वह कोर को वहां से कॉपी करके अपने बब्लॉग पर ओपन है और अपने ब्लॉग की सेटिंग्स को ओपन करना है ओपन करने के बाद आपको दिखाई देगा एक कस्टम रोबट txt इस नाम का एक ऑप्शन आ रहा होगा आपको उसको पर क्लिक करना हैं और क्लिक करने के बाद जो कोड अपने कॉपी किया था वो कोड आपको यह चिपका देना है मतलब पेस्ट कर देना हैं अब आपको एक और नीचे आप्शन दिख रहा होगा गुगल कंसोल का आपको उस ऑप्शन पर क्लिक करना है क्लिक करने के बाद आपका ब्राउजर आपको गूगल कंसोल की मेन वेबसाइट पर ले जायेगा अब आपको गूगल कंसोल पर अपनी यूजर्स आईडी बनानी हैं अपना नाम और जीमेल डाल कर अपनी sigh up कर लेना हैं sigh up करने के बाद आपको लिफ्ट साइड में प्रॉपर्टी का ऑप्शन दिखाई देगा आपको वह अपना वेबसाइट का url डाल के वेरीफाई कर देना हैं 5वा नंबर पर साइट मैप लिखा दिख रहा होगा उसको साइट मैंप पर क्लिक करना है क्लिक करने के बाद आपको enter sitemaps url पर अपनी ब्लाग की url डाल देना हैं और सबमिट बटन पर क्लिक कर देना हैं क्लिक करने के बाद आप देखेंगे आपका साइट मैप success फुल हो गया होगा आपकी जितनी भी ब्लॉग पर पोस्ट होगी वो सब साइट में मैं दिख रहा होगा और एक दो काम है तो टेंशन नहीं लेना वो अपडेट हो जायेंगी और हा साथ मैं आपको ब्लॉग की सेटिंग में जाना और meta txt को ऑन कर देना है अगर बंद हो तो दोस्तो आशा करता हू आपको सब अच्छे से समझ मै आ गया होगा अगर कोई बात समझ में नही आती हो या साइटमैप मैं ऐरो आ रहा है तो मुझे कमेंट कर के बताए क्यों की साइट मैप पर बहुत से एरो आ जाते हैं जिनको फिक्स करना होता हैं अगर आपने साइट मैप डाल दिया अगर आपके साइट मैप मैं कोई एरोरो आ रहा हैं तो कमेंट कर के बताओ की आपके साइट मैप मैं क्या एरोर आ रहा हैं   

कैसे पता लगाए की आपका साइटमैप सही जनरेट हुआ हैं 

और साथ ही कैसे पता करे की आपकी वेबसाइट का साइट सही जेनरेट हुआ हैं या नही इसका पता लगने के लिए आप सबसे पहले गूगल को ओपन करें गूगल ओपन करने के बाद जो कोड आपने जनरेट किया था उसको रुको आपको सर्च बार में डालना है सर्च बाद में डालने के बाद आपको सर्च पर क्लिक कर देना है क्लिक करने के बाद आप देखेंगे कि आपको बहुत से कोडा रहे होंगे और आपकी वेबसाइट का नाम आ रहा होगा अगर आपका यह सब कोर्सों कर रहा है तो आप समझ जाइए कि आप की वेबसाइट का साइड में सही तरह से जनरेट हुआ है तो दोस्तों इस तरीके से आप अपना साइड का साइड मैप को देख सकते हैं कि आपकी साइड का साइड में सही तरह से जनरेट हुआ है या नहीं तो दोस्तों आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो और हेल्पफुल लगी हो तो आपको यह लेख पसंद पसंद आया हो तो अपने मित्र गणों को के साथ साझा करें और मुझे ज्यादा से ज्यादा सपोर्ट करें ताकि मैं आपके लिए ऐसे ब्लॉग से रिलेटेड पोस्ट लाता रहा दोस्तो नेक्स्ट पोस्ट मैं लेकर आऊंगा की आप ब्लॉग के आलावा किन किन साइट में फ्री में वेबसाइट बना सकते हैं बिना किसी डोमेन और होस्टिंग को खरीदे बहुत जल्दी में है इस पोस्ट को लिखने वाला हूं और आपको ऐसे वेबसाइट के बारे में बताऊंगा जहां आप फ्री में अपनी वेबसाइट बना सकते हैं और यह वेबसाइट एक नहीं दो नहीं कम से कम 10 से ज्यादा होंगी जहां आप ब्लॉगिंग के अलावा अलग प्लेटफार्म पर भी अपनी वेबसाइट बनाकर अर्निंग कर सकते हैं तो दोस्तों पोस्ट आपके लिए जल्दी आने वाली है डेली मेरी इस ब्लॉग पर विजिट करते रहा करो क्योंकि मैं इस तरह की पोस्ट डालता रहता हूं और अर्निंग ऑनलाइन डिजिटल मार्केटिंग ऐडसेंस वर्डप्रेस ब्लॉक आदि से संबंधित सभी प्लेटफार्म की जानकारी आपको देता रहूंगा मेरे साथ बने रहिए ब्लॉक बर्ड पर तो धन्यवाद दोस्तों यहां पर आने के लिए आशा करता हूं आपके ब्लॉग को भी दर्शन अपूर्वम मिले और आपकी वेबसाइट भी गूगल सर्च कंसोल में आ जाए ताकि आपको यूनिक ट्रैफिक मिले और आप को अधिक से अधिक रनिंग हो इसी के साथ टाटा बाय बाय दोस्तो 

Comments

Popular posts from this blog

Powerball at its 33rd straight drawing, now at $1.4 billion